Vivo किस देश की कंपनी है ? Vivo कंपनी के मलिक कोण हे ?

बरता मन समय में वीवो एक जाने मने कंपनी हे मोबाइल बनानेमें ।  वीवो किस देश का कंपनी हे ? वीवो के मालिक कोण हे?  ये जानने की चाहत सबको होता हे । इसी कारन हम आपको आज वीवो के बारे में कुछ अनजाने बाटे बताएं गे ।

आपको इस में आपके प्रश्नो वीवो किस देश की कंपनी है ? का उत्तर भी मिले गा । उसे के साथ वीवो के बारे में बोहोत कुछ जानने को मिले गा ।

वीवो किस देश की कंपनी है ?China

vivo is a chinese

वीवो कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी सीओ। ल्टड। एक चिनेसे

कंपनी हे । वीवो का हेडक्वाटर आपको डोंगगुआन और ग्वांगडोंग में अबास थित हे । 

वीवो खुद सॉफ्टवेयर बनता हे और उसे डिस्ट्रेबियत भी करता हे । वीवो अपने बनाया हुआ सॉफ्टवेयर को वीवो कंपनी के फ़ोन में V-Appstore के जरिये डिस्ट्रीब्यूट करता हे । वीवो कंपनी अपने काम को साधिन होके करते हे । वीवो कंपनी में करीब 10000 लोग काम करते हे ।

Related Content

पुबज किस देश की गेम हे ?

टिक टोक जैसे इंडियन अप्प ?

हिंदी करंट अफेयर्स पढ़ो 

वीवो कंपनी के इतिहास :

वीवो कंपनी को खोजै गया था 2009 को । आज से करीब 12 साल पहले शेन वेई के मदत से । 2009 से अपना जात्रा सुरु करके 2015 ने दुनिया के सबसे ज्या

दा जाने मने 10 कंपनी में आगये । और जिन्होंने सरे दुनिया के शेयर मार्किट में 2.7% का शेयर का मालिक बने ।

2009 में वीवो कंपनी के खोज के बाद से अभी तक  वीवो ने करीब 100 कन्ट्रीज में अपना ब्रांड को सेल्ल किया और अभी भी कर रहा हे । और इन 100 देशोमे अपना देश भारत भी अत हे ।

वीवो थइलैंड में प्रबेश करने के साथ साथ  भारत में और भारत के प्रतिबेशी देशो में अपना मोबाइल जल्दी जल्दी लॉन्च करने के बारे में सोच ने लगे ।

वीवो ने 2017 में रूस के मार्किट में प्यार रखे , रूस के साथ साथ इण्डोनेशिए जैसे देशो में भी अपना पाओ ज़माने लगे ।

2017 में वीवो ने पाकिस्तान के मार्किट में

अपना कदम रख्हा और बोहोत जल्दी पाकिस्तान में अपना डाब दबा बना लिया ।

वीवो ने 26 नवंबर 2017   में नेपाल में Y53 और Y65 सबसे पहला फ़ोन लॉन्च किया । और अक्टूबर में 2020 के , इन्होने अन्नोउंस किया अभी वीवो ुरोपे में भी लॉन्च होगा ।

वीवो के स्पोंसर :

वीवो  2015 की अक्टूबर में एक छोटा स्पांसर का मौका पाया IPL में 2 साल की डील के साथ । 2017 में जुलाई महीने में IPL के डील को 2022 साल तक बरनेकी गोसोना किया । BCCI ने पहेली बार किसी चीनी कंपनी को क्रिकेट में स्पांसर करने केलिए अल्लोव किया ।

वीवो ने 2017 में फीफा में ऑफिसियल स्मार्ट फोन का एक सपॉन्सोर शिप को हासिल किया । इस कंपनी ने UEFA  में भी एक स्पोंसर शिप को हसिलकिया ।

Indian pro Kabaddi में भी एक छोटा सा स्पोंसेर करने का मौका मिला । इसी के साथ चीन में NBA  के साथ एक स्पांसर किया ।

Related Content

ओप्पो कहा के कंपनी हे ?

फ्री फायर किस देश की हे ?

पेटम किस देश की हे ?

IMEI controversy in India:

2020 के जून में भारत में वीवो के साथ भारत के cybercrime unit के साथ IMEI को लेके एक कंट्रोवर्सी तैयार युअ ।

IMEI  किया होता हे ?  

IMEI  एक 15 digit का कोड होता हे , जो कोड सब मोबाइल में अलग अलग होता हे । जिस के मदत से पुलिस खोया हुआ मोबाइल फ़ोन को धुनता हे , या फिर cybercrime करने bale को पाकर ta हे ।

लेकिन cybercrime unit of Meerut पुलिस ने देखा भारत में करीब 13500 वीवो स्मार्ट फ़ोन ा शामे IMEI  नंबर  पे  चल  रहा हे । जिस कारन cybercrime  करने बालो  को पाकर ने में police को प्रॉब्लम होरहा था ।

इसी बजसे वीवो के ऊपर केस किया गया cybercrime unit  के तरफ से ।

असकरूँगा आपको नए नए चीजे जानते हुए बोहोत अच्छा लग रहा हे । और आगे भी बोहोत से चीजे जानने केलिए हमें subscribe करके रखो , हम हर रोज नए नए देतिलस आपको देते रहते हे । वीवो किस देश की कंपनी है? हम ने विकिपेडिया से डाटा कलेक्ट किया हे । तो अगर आपके जान करके साथ हमारे ेर्तिक्ले के कोई पॉइंट नहीं मिलता हे तो हमें आप जरूर कमेंट करे हम सुधर ने की कोसिस करेंगे । 

1 thought on “Vivo किस देश की कंपनी है ? Vivo कंपनी के मलिक कोण हे ?”

Leave a Comment