Facebook kis Desh ka he ,Facebook ka अबिस्कारक कोण हे

Facebook kis Desh ka he? Facebook  का निर्माता कोण हे ? इस तैराकी बोहोत से प्रश्नो का उत्तर हम अपने इस आर्टिकल में जानने बाले हे ।

Facebook kis Desh ka he?

जिस सबल के उत्तर के लिए आप वटक रहे थे उस का उत्तर आपको बता दू , फेसबुक हे अमेरिकन कंपनी । जब आप इस पोस्ट को पर रहे हो तो आपको फेस बुक के बारे में कुछ और जानकारी देतेहु । जो की आपको निचे दिया जाये गए ।

Facebook  का निर्माता कोण हे ?

तो आप को बता दू फेस बुक का असली निर्माता हे मर्कजुकर बर्ग , जो की एक अमेरिकन हे । मर्कजुकरबर्ग ने 2004 के 4 फेब्रुअरी इस एप्लीकेशन को बनाया था । जो एप्लीकेशन हे दुनिया का सबसे बारे सोशल मिडी एप्लीकेशन और गूगल , यूट्यूब के बाद सबसे बारे कंपनी ।

फेसबुक किया हे ?

तो अगर आपको फेसबुक के बारे में कुछ पता नहीं हे तो आपको बता दू फेस बुक एक मुलती नेशनल कंपनी हे । फेसबुक के निर्माता मर्कजुकर बर्ग हे । फेसबुक एक एप्लीकेशन हे जिस के जरिये आप दुनिया के किसी भी बक्ति को मेस्सगे करसकते हो ।

अभी फेसबुक का अपना मेसेजिंग सिस्टम मैसेंजर अनेके बाद आप सिर्फ मैसेज ही नहीं आप वीडियो कॉल में बात भी करड़कते हो । फेसबुक का मालिक मार्क जुकर बर्ग दुनिया के सबसे आमिर लोगोंमेसे एक हे ।

अभी फेसबुक अपने कदम को मजबूत करने के लिए , WhatsApp , Instagram  जैसे बारे बारे कंपनी को खरीद लिया हे । फेस बुक एक सोशल मिडी एप्लीकेशन हे जो दुनिया के हर एक कोनेसे आप ासस्स कर सकते हो ।

फेसबुक का यूजर बोहोती ज्यादा होने के बजसे , बारे बारे कंपनी अपना अड़ फेसबुक पे देना पचंद करता हे । और फेस बुक का एक बोहोत बारे करीब 70% का कमाई इन अड़ के जरिये होता हे ।

कुछदिन पहले फेसबुक ने अपने यूजर के लिए एक नियम लागु किया हे , भारत सर्कार अपने देश को आत्मनिर्भर करते हुए व्हाट्सप्प का एक बिकल्प लेके आया हे SANDES  अप्प , चाहे तो आप परसकते हो ।

मर्कजुकर बर्ग कोण हे ?

जैसे हम ने बताये हे पहलेही मार्क जुकर बर्ग हे फेसबुक का अबिस्कारक । और हमने फेस बुक का एक अच्छा सा धरना लेलिया हे तो हम आप को अब थोड़ा मार्क जुकर बर्ग के बारेमे एक अच्छा सा धरना देने बाले हे ।

मर्कजुकर बर्ग कोण हे ?

मार्क जुकर बर्ग हे एक अमेरिकन , 14 मई 1984 साल में जनम लिया था । बचपन से कोडन में इंट्रेस्ट रखने बाले मार्क ज़ुकेरबर्ग 14 साल की उम्र में मेसेजिंग अप्प झुक नेट मैसेंजर बनाया था ।

मार्क ने होवार्ड यूनिवर्सिटी पे परै कर रहा रहा उस बक्त उनकी उनिवेर्सित्य में एक बुक हुआ करताथा जिस का नाम था फेसबुक । इस बुक से इन्होने फेमश नाम की वेबसाइट बनाया था ।

फेमश वेबसाइट का खासियत था ये वेबसाइट लड़का और लड़कीओ के इमेजेज को कपड़े करके उनमे कोण सबसे हॉट हे ओ बताया करताथा । लेकिन कलागेस के लड़कीओ का आपत्ति होने के कारन इस वेबसाइट मार्क ज़ुकर बर्ग को करना पारा बंद ।

फेस मैश वेबसाइट के बाद मार्क ज़ुकर बर्ग ने बनाया 2004 में फेसबुक वेबसाइट । धीरे धीरे फेसबुक सरेकोल्लगेस में पॉपुलर होगया ।

फेसबुक वेबसाइट के पॉपुलर होने का कारन मार्क ज़ुकेरबर्ग अपनी अरे चोरडी और अपना टीम धुननमे लग गया ।

2011 साल तक फेसबुक बनचुका था दुनियाके सबसे बारे वेबसाइट ।  और मार्क ज़ुकेरबर्ग  दुनिया के सबसे यंगेस्ट बिलियनर में अपना नाम दर्ज करलिया ।

मार्क जुकेरबर्ग मात्रा 19 साल के उम्र में फेसबुक जैसे वेबसाइट का निरमन करलिया था ।

मार्क जुकर बर्ग अभी अपना कंपनी का सीईओ पद में हे और सारा काम समलता हे । फेसबुक का प्रभाव अभी भी बोहोत हे और दुनिया के सबसे कइँती वेबसाइट में हे ।

असकरूँगा आप सबको ये आर्टिकल पचंद आया होगा अगर आपको ये पचंद अत हे अपने दोस्तों को शेयर कार्डो ।

Leave a Comment