Wednesday, October 27, 2021
HomeAppsFacebook kis Desh ka he ,Facebook ka अबिस्कारक कोण हे

Facebook kis Desh ka he ,Facebook ka अबिस्कारक कोण हे

Facebook kis Desh ka he? Facebook  का निर्माता कोण हे ? इस तैराकी बोहोत से प्रश्नो का उत्तर हम अपने इस आर्टिकल में जानने बाले हे ।

Facebook kis Desh ka he?

जिस सबल के उत्तर के लिए आप वटक रहे थे उस का उत्तर आपको बता दू , फेसबुक हे अमेरिकन कंपनी । जब आप इस पोस्ट को पर रहे हो तो आपको फेस बुक के बारे में कुछ और जानकारी देतेहु । जो की आपको निचे दिया जाये गए ।

Facebook  का निर्माता कोण हे ?

तो आप को बता दू फेस बुक का असली निर्माता हे मर्कजुकर बर्ग , जो की एक अमेरिकन हे । मर्कजुकरबर्ग ने 2004 के 4 फेब्रुअरी इस एप्लीकेशन को बनाया था । जो एप्लीकेशन हे दुनिया का सबसे बारे सोशल मिडी एप्लीकेशन और गूगल , यूट्यूब के बाद सबसे बारे कंपनी ।

फेसबुक किया हे ?

तो अगर आपको फेसबुक के बारे में कुछ पता नहीं हे तो आपको बता दू फेस बुक एक मुलती नेशनल कंपनी हे । फेसबुक के निर्माता मर्कजुकर बर्ग हे । फेसबुक एक एप्लीकेशन हे जिस के जरिये आप दुनिया के किसी भी बक्ति को मेस्सगे करसकते हो ।

अभी फेसबुक का अपना मेसेजिंग सिस्टम मैसेंजर अनेके बाद आप सिर्फ मैसेज ही नहीं आप वीडियो कॉल में बात भी करड़कते हो । फेसबुक का मालिक मार्क जुकर बर्ग दुनिया के सबसे आमिर लोगोंमेसे एक हे ।

अभी फेसबुक अपने कदम को मजबूत करने के लिए , WhatsApp , Instagram  जैसे बारे बारे कंपनी को खरीद लिया हे । फेस बुक एक सोशल मिडी एप्लीकेशन हे जो दुनिया के हर एक कोनेसे आप ासस्स कर सकते हो ।

फेसबुक का यूजर बोहोती ज्यादा होने के बजसे , बारे बारे कंपनी अपना अड़ फेसबुक पे देना पचंद करता हे । और फेस बुक का एक बोहोत बारे करीब 70% का कमाई इन अड़ के जरिये होता हे ।

कुछदिन पहले फेसबुक ने अपने यूजर के लिए एक नियम लागु किया हे , भारत सर्कार अपने देश को आत्मनिर्भर करते हुए व्हाट्सप्प का एक बिकल्प लेके आया हे SANDES  अप्प , चाहे तो आप परसकते हो ।

मर्कजुकर बर्ग कोण हे ?

जैसे हम ने बताये हे पहलेही मार्क जुकर बर्ग हे फेसबुक का अबिस्कारक । और हमने फेस बुक का एक अच्छा सा धरना लेलिया हे तो हम आप को अब थोड़ा मार्क जुकर बर्ग के बारेमे एक अच्छा सा धरना देने बाले हे ।

मर्कजुकर बर्ग कोण हे ?

मार्क जुकर बर्ग हे एक अमेरिकन , 14 मई 1984 साल में जनम लिया था । बचपन से कोडन में इंट्रेस्ट रखने बाले मार्क ज़ुकेरबर्ग 14 साल की उम्र में मेसेजिंग अप्प झुक नेट मैसेंजर बनाया था ।

मार्क ने होवार्ड यूनिवर्सिटी पे परै कर रहा रहा उस बक्त उनकी उनिवेर्सित्य में एक बुक हुआ करताथा जिस का नाम था फेसबुक । इस बुक से इन्होने फेमश नाम की वेबसाइट बनाया था ।

फेमश वेबसाइट का खासियत था ये वेबसाइट लड़का और लड़कीओ के इमेजेज को कपड़े करके उनमे कोण सबसे हॉट हे ओ बताया करताथा । लेकिन कलागेस के लड़कीओ का आपत्ति होने के कारन इस वेबसाइट मार्क ज़ुकर बर्ग को करना पारा बंद ।

फेस मैश वेबसाइट के बाद मार्क ज़ुकर बर्ग ने बनाया 2004 में फेसबुक वेबसाइट । धीरे धीरे फेसबुक सरेकोल्लगेस में पॉपुलर होगया ।

फेसबुक वेबसाइट के पॉपुलर होने का कारन मार्क ज़ुकेरबर्ग अपनी अरे चोरडी और अपना टीम धुननमे लग गया ।

2011 साल तक फेसबुक बनचुका था दुनियाके सबसे बारे वेबसाइट ।  और मार्क ज़ुकेरबर्ग  दुनिया के सबसे यंगेस्ट बिलियनर में अपना नाम दर्ज करलिया ।

मार्क जुकेरबर्ग मात्रा 19 साल के उम्र में फेसबुक जैसे वेबसाइट का निरमन करलिया था ।

मार्क जुकर बर्ग अभी अपना कंपनी का सीईओ पद में हे और सारा काम समलता हे । फेसबुक का प्रभाव अभी भी बोहोत हे और दुनिया के सबसे कइँती वेबसाइट में हे ।

असकरूँगा आप सबको ये आर्टिकल पचंद आया होगा अगर आपको ये पचंद अत हे अपने दोस्तों को शेयर कार्डो ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular